DR. BHIMRAO AMBEDKAR UNIVERSITY, AGRA Result 2020 : भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा रिजल्ट 2020 कैसे चेक करें ?

Dr. bheemrav Ambedkar University Agra result 2020 : डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी या उससे संबंधित किसी भी महाविद्यालय के छात्र अपनेे रिजल्ट को बहुत ही आसानी से चेक कर सकते हैं। आप किसी भी कक्षा के छात्र हैं अगर आप भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में या उससे संबंधित किसी भी महाविद्यालय में पढ़तेे हैं और आप अपने रिजल्टट को देखना चाहते हैं तो इसलिए को पूरा पढ़िए गा जिससे आपको अपना किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।


डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी

 आगरा 

रिजल्ट कैसे देखें ?

आप डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी या उससे संबंधित किसी भी महाविद्यालय में पढ़ते हो आप अपनी कक्षा (जैसे बीए, बीएससी, बीकॉम, एम ए, एमएससी, एमकॉम, एम फार्मा, बी फार्मा आदि ) के रिजल्ट को देख सकते हैं ।






सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में किसी ब्राउजर को ओपन कर लेना है जिस में भी आप इंटरनेट चलाते हैं जैसी क्रोम ब्राउजर या अपने किसी भी मोबाइल का चार्जर उसके होमपेज में गूगल से सर्च करना है अपनी यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट www.dbrau.org.in उसके बाद आपके सामने वेबसाइट ओपन हो जाएगी आपको नीचे चित्र में दिखाया गया है उसी के अनुसार रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है।







जैसे ही आप रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने दूसरा पेज ओपन हो जाएगा आप नीचे देख सकते हैं आपको वहां पर कई प्रकार के रिजल्ट देखने का ऑप्शन मिलता है । जैसे main examination, semester examination, medical examination, results
आप जिस का भी रिजल्ट देखना चाहते हैं और उस पर क्लिक कीजिए।





आप जिस पर रिजल्ट पर क्लिक करेंगे तो उसके बाद आपके सामने दूसरा पेज होगा जैसा कि आप देख सकते हैं आपको वहां पर अपना रोल नंबर डालकर सबमिट पर क्लिक करना और आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा आपको नीचे ऑफिशल वेबसाइट और डायरेक्ट रिजल्ट पेज का लिंक दिया गया।






official website link

direct result link


Post a Comment

0 Comments