CCS University result 2020 : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय रिजल्ट 2020 कैसे देखें ?

CCS University Result 2020 : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के सभी छात्र अपने रिजल्ट को बहुत ही आसानी से देख सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे बताया गया है। कि आपको अपना रिजल्ट किस प्रकार से देखना है। अगर आप इन स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आपको अपना रिजल्ट देखने में किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। नीचे लेख के बीच में आपको वीडियो मिलेगा आप वीडियो देख कर भी जान सकते हैं कि आपको अपना रिजल्ट किस प्रकार से देखना है।


CCS यूनिवर्सिटी रिजल्ट कैसे देखें ?

इसके लिए आपको गूगल में अपनी यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट ccsuniversity.ac.in को सर्च करना होगा। उसके बाद आपके सामने यूनिवर्सिटी की वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा। आपको होम पेज को नीचे से ऊपर की ओर स्क्रोल करना होगा। उसके बाद जैसा कि आप निम्न चित्र में देख सकते हैं। आपको वहां पर रिजल्ट का ऑप्शन देखने को मिलेगा। अपना रिजल्ट देखने के लिए आपको उसी पर क्लिक करना है।



जैसे ही आप रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे जो आपको नीचे चित्र में दिखाई दे रहे हैं। आपको उनमें से regular/private/professional courses results 
वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।



फिर आपके सामने दूसरा पेज ओपन होगा जिसमें आपको कुछ जानकारी भरनी होगी जैसा कि आप चित्र में देख रखते हैं आपको वहां पर अपना कोर्ट सेलेक्ट करना करना होगा उसके बाद यारियां सेमेस्टर को सेलेक्ट करना होगा रोल नंबर डालकर कैप्चा कोड भरने के बाद सबमिट पर क्लिक कीजिएगा आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।



ऑफिशियल वेबसाइट लिंक
https://www.ccsuniversity.ac.in

डायरेक्टर रिजल्ट वेबसाइट लिंक
http://ccsuresults.com/regpvt2013.php

Post a Comment

0 Comments